[फंडिंग अलर्ट] स्मार्ट ऊर्जा IoT स्टार्टअप 75F ने $ 18M का नेतृत्व ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स, तेल और गैस जलवायु पहल के नेतृत्व में किया - Cloud Zones

Cloud Zones

All About Cloud Zones

Breaking

Wednesday 4 September 2019

[फंडिंग अलर्ट] स्मार्ट ऊर्जा IoT स्टार्टअप 75F ने $ 18M का नेतृत्व ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स, तेल और गैस जलवायु पहल के नेतृत्व में किया

[फंडिंग अलर्ट] स्मार्ट ऊर्जा IoT स्टार्टअप 75F ने $ 18M का नेतृत्व ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स, तेल और गैस जलवायु पहल के नेतृत्व में किया



75 एफ, ऊर्जा-कुशल में एक अमेरिकी और भारत-आधारित स्टार्टअप, वाणिज्यिक भवनों के लिए IoT संचालित वायरलेस बिल्डिंग ऑटोमेशन स्पेस, ने बुधवार को घोषणा की कि इसने श्रृंखला में $ 18 मिलियन जुटाए हैं। ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स एंड ऑयल एंड गैस क्लाइमेट इनिशिएटिव द्वारा सह-वित्त पोषण का नेतृत्व किया गया है। ।

इस राउंड में बिल्डिंग वेंचर्स, रेस्ट सीड फंड के रिवॉल्यूशन राइज़, और क्लीन एनर्जी ट्रस्ट से भी भागीदारी देखी गई, जिससे कंपनी द्वारा कुल पूंजी को 25 मिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया गया।

दीपेंद्र सिंह, सीईओ, 75 एफ, ने कहा,

"यह रणनीतिक वित्तपोषण 75F को प्रमुख पदों पर निवेश करने की अनुमति देगा, हमारे उत्पाद और ग्राहक समाधान का नवाचार जारी रखेगा, और उत्तर अमेरिका, मध्य पूर्व, और भारत, सिंगापुर, चीन और ऑस्ट्रेलिया सहित एपीएसी नेटवर्क को मजबूत करेगा।"
दीपिंदर सिंह, सीईओ, 75 एफ

महिला उद्यमियों की अगुवाई में 8 एनर्जी स्टार्टअप्स ने पावरफुल एक्सेलेराटो से प्रत्येक को 10,000 डॉलर का फंड दिया ...

2012 में स्थापित स्टार्टअप ने कहा कि एपीएसी क्षेत्र में ऊर्जा-दक्षता प्रौद्योगिकी श्रेणी में यह अब तक का सबसे बड़ा निवेश है।

यह इमारतों की जगह में तेल और गैस जलवायु पहल (OGCI) के लिए पहले निवेश का प्रतीक है।

75F के VP और APAC अध्यक्ष गौरव बर्मन ने कहा,

"पूंजी जलसेक हमें अपने संचालन को मजबूत करने, हमारे तकनीकी भेदभाव पर निर्माण करने और हमारे पैन-एपीएसी विस्तार की गति को तेज करने में मदद करेगा।"
पारंपरिक भवन नियंत्रण प्रणालियां ओवरबिल्ट हैं और इन्हें स्थापित करने, सेटअप करने, कस्टम प्रोग्राम और रखरखाव के लिए व्यापक संसाधनों की आवश्यकता होती है, जो अधिग्रहण और स्वामित्व की उच्च लागत पैदा करता है। 75F प्रणाली का दावा है कि यह स्थापित समय को कम करता है, सुविधा प्रबंधकों के लिए लागत में कटौती करते हुए रहने वालों को अधिक उत्पादक और आरामदायक बनाता है।

75F एक ऊर्ध्वाधर-एकीकृत स्मार्ट बिल्डिंग समाधान प्रदान करता है जिसमें वायरलेस सेंसर, उपकरण नियंत्रक और क्लाउड-आधारित सॉफ़्टवेयर शामिल हैं, जो हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग (एचवीएसी), प्रकाश व्यवस्था और ऊर्जा अनुकूलन के लिए पूर्वानुमानात्मक, सक्रिय निर्माण स्वचालन प्रदान करते हैं, बयान में कहा गया है।

ओजीसीआई जलवायु निवेश की सीईओ प्रतिमा रंगराजन ने कहा,

“सभी क्षेत्रों में उत्सर्जन कम करना हमारे जलवायु लक्ष्यों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है। 75F के अभिनव स्मार्ट बिल्डिंग समाधान को स्थापित करना आसान है, बिल्डिंग ऑपरेटरों के लिए बचत प्रदान करता है और इमारतों से ऊर्जा हानि को कम करता है। अगर हम वैश्विक अपनाने चाहते हैं तो इस प्रकार की मापनीय तकनीकों की आवश्यकता है जो कार्बन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकें। ”
OGCI प्रौद्योगिकियों और व्यवसाय मॉडल में निवेश करने वाला $ 1 + बिलियन का फंड है जो ऊर्जा और औद्योगिक क्षेत्रों के कार्बन पदचिह्न को कम कर सकता है।

ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स (BEV) के पास कृषि, भवन, बिजली, विनिर्माण और परिवहन से उत्सर्जन को कम करने वाली उद्यमियों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध पूंजी में $ 1 बिलियन से अधिक है। फंड को 2016 में ब्रेकथ्रू एनर्जी गठबंधन द्वारा बनाया गया था।

ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स के कारमाइकल रॉबर्ट्स ने कहा, "75F ने मशीन लर्निंग द्वारा संचालित एक अद्वितीय सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर समाधान बनाया है जो एक ही समय में ऊर्जा की लागत और उत्सर्जन को कम करता है।"

No comments:

Post a Comment