थ्रोबैक: जब ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को निशाना बनाने की प्रक्रिया में रविचंद्रन अश्विन की गलती से स्लेजिंग कर दी] - Cloud Zones

Cloud Zones

All About Cloud Zones

Breaking

Sunday 8 September 2019

थ्रोबैक: जब ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को निशाना बनाने की प्रक्रिया में रविचंद्रन अश्विन की गलती से स्लेजिंग कर दी]

थ्रोबैक: जब ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को निशाना बनाने की प्रक्रिया में रविचंद्रन अश्विन की गलती से स्लेजिंग कर दी]



2018/19 सीज़न में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान, ऋषभ पंत स्टंप के पीछे अपने मौखिक इतिहास के कारण काफी सुपरस्टार बन गए और एक शतक भी जो उन्होंने उनके सामने बनाए। ऑस्ट्रेलिया, चैनल 7 में खेले गए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के नए होस्ट ब्रॉडकास्टरों ने एक चतुर चाल में, अपने टिप्पणीकारों से, शांत रहने के लिए, लोगों को शांत रहने के लिए कहा और लोगों को सुना कि मैदान पर क्या कहा जा रहा है।

अब, भारत में कई लोगों ने सोचा कि पंत आस्ट्रेलियाई लोगों की स्लेजिंग के साथ प्रतिभाशाली थे। हालाँकि, जब कोई यह सुनता है कि उसके द्वारा अनावश्यक रूप से इस तथ्य पर उत्साहित हुए बिना कहा जाता है कि एक भारतीय कीपर ऑस्ट्रेलियाई टीम को मौखिक रूप से निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है, तो उसे पता चलेगा कि कुछ खास नहीं था।
वास्तव में, कोई यह भी तर्क दे सकता है कि पंत की स्लेजिंग खराब थी। एक मौके पर, उनके कप्तान विराट कोहली को पर्ची पर खड़े होकर, एक निश्चित बात कहने के लिए कहा जा सकता है। यह इस बात का प्रमाण है कि बहुत से स्लेजिंग के विपरीत, पंत जो कह रहे थे वह सहज नहीं था या इस समय नहीं था।

इसके बजाय, वे पहले से तैयार लाइनें थीं जिन्हें उन्होंने उचित समय पर देखा। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वह सुधार नहीं किया। आप अपनी पूरी स्लेजिंग की रणनीति पहले से नहीं बना सकते। ऐसे अवसरों पर जब उन्होंने स्थिति के अनुसार बोलने की कोशिश की, भारतीय कीपर-बल्लेबाज खराब एजेंट उत्तेजक के रूप में सामने आए।

No comments:

Post a Comment