'महात्मा गांधी की याद में विशेष डाक टिकट जारी करने के लिए रूस' - Cloud Zones

Cloud Zones

All About Cloud Zones

Breaking

Wednesday 4 September 2019

'महात्मा गांधी की याद में विशेष डाक टिकट जारी करने के लिए रूस'

'महात्मा गांधी की याद में विशेष डाक टिकट जारी करने के लिए रूस'



प्रतिनिधि तस्वीर
व्लादिवोस्तोक: रूस ने बुधवार को यहां कहा, मास्को में भारतीय राजदूत महात्मा डी वेंकटेश वर्मा की 150 वीं जयंती मनाने के लिए एक विशेष डाक टिकट जारी किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच शिखर-स्तरीय वार्ता के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए, वर्मा ने कहा कि भारत राष्ट्र के पिता (भारत) महात्मा गांधी को दिए गए सम्मान के लिए रूस का आभारी है।
"महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर, रूसी सरकार ने एक विशेष स्मारक डाक टिकट जारी करने का निर्णय लिया है .... राष्ट्रपति पुतिन ने अपनी टिप्पणी में संवाददाता सम्मेलन के दौरान पहले ही इसका संदर्भ दिया है। हम आभारी हैं। रूस को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर उनके सम्मान के लिए।

दो दिवसीय यात्रा पर रूस पहुंचे मोदी, जिसके दौरान वह पूर्वी आर्थिक मंच (ईईएफ) में भी शामिल होंगे, रूसी सुदूर पूर्व क्षेत्र की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। डाक टिकट पर घोषणा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा योग को लोकप्रिय बनाने के लिए डाक टिकट और एक ऐप के संदर्भ में किए जाने के एक दिन बाद हुई।

"सांस्कृतिक सहयोग को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत, गांधी जी की 150 वीं जयंती मनाने के लिए एक विशेष डाक टिकट जारी किया जाएगा। योग को लोकप्रिय बनाने के लिए एक अभिनव ऐप का भी उद्घाटन किया जाएगा। मुझे आशा है कि अधिक रूसी बहनें और भाई योग को अपनी दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाते हैं। , "उन्होंने एक ट्वीट में कहा।

No comments:

Post a Comment